हारमोनियम पर आसानी से बजने वाले गीत | Easy Song To Play On Harmonium

हारमोनियम पर आसानी से बजने वाले गीत | Easy Song To Play On Harmonium

hindi songs on harmonium, best harmonium songs, easy songs to play on harmonium, Best Harmonium songs, best Piano songs, Best Harmonium songs for play, best Piano songs for play

नमस्कार दोस्तों ! आज हम जानेंगे कौन कौन से ऐसे गाने हैं, जिसे पियानो पर और हारमोनियम पर आसानी से बजाया जा सकता है। कम समय में सीखने के लिए कौन कौन से गाने आपके लिए उचित है । नीचे दिए गए सभी गाने हारमोनियम पियानो पर कम समय में सीखा जा सकता है, और इन गानों के ट्यून भी बहुत ही लाजवाब है।

Best Songs to play on Harmonium:

  • Pardeshi Pardeshi Jana Nhi
  • Ye Dosti Ham Nhi Torenge
  • Kya Karu Hay Kuchh Kuchh Hota hai
  • Mere Rashke Qumar
  • Jai Jagdish Hare
  • Kabhi Ram Banke Kabhi Shyam Banke

1. परदेसी परदेसी जाना नहीं मुझे छोड़ के

ना जाने कितने ही लोगों ने हारमोनियम बजाने की शुरुआत इसी गाने से की है। यदि आप हारमोनियम बजा रहे हों, तो यह हो सकता है कि आपने भी इसी गाने से हारमोनियम सीखने की शुरुआत की हो। यह गाना हारमोनियम पर बजाना इतना आसान है कि इसे कोई छोटा बच्चा भी 10 मिनट में बजा सकता है।

2. ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे

इस गाने को तो आपने जरूर सुना होगा। शोले फिल्म का यह गाना बहुत अधिक लोगो द्वारा पसंद किया गया, और इसे जल्दी सीखा जा सकता है। यह गाना भी हारमोनियम पर बजाना आसान है, इस गाने को हारमोनियम पर आसानी से बजा कर आप खुशी और उत्साहित अनुभव कर सकते हैं।

3. क्या करूं हाय कुछ कुछ होता है

फिल्म कुछ कुछ होता है का यह गाना उस फिल्म के लोकप्रिय गानों में से एक है, और इसे हारमोनियम पर आसानी से बजाया जा सकता है इसे हारमोनियम पर कम समय में सीखा जा सकता हैं, परंतु इस गाने की धुन बहुत ही सुंदर और लोकप्रिय है।

4. मेरे रश्के कमर तूने पहली नजर

मेरे रश्के कमर तूने पहली नजर जब नजर से मिलाई मजा आया गया, यह गाना भी हारमोनियम पर आसानी से बचाया जा सकता है, इस गाने में भी कम पत्तियों का उपयोग किया गया परंतु यह गाना सुनने में बहुत ही लाजवाब हैं।

5. जय जगदीश हरे स्वामी जय जगदीश हरे

जय जगदीश हरे स्वामी जय जगदीश हरे भक्त जनों के संकट क्षण में दूर करे, यह भले ही आप एक आरती है परंतु इसे हारमोनियम पर बजाना बहुत ही आसान है और यह सब का सुना हुआ आरती भी है इसे कुछ ही समय के अंदर कोई भी व्यक्ति हारमोनियम पर बजा सकता है।

6. कभी राम बनके कभी श्याम बनके चले आना प्रभुजी चले आना

इस भजन को हारमोनियम पर कोई भी व्यक्ति आसानी से बजा सकता है, साथ ही इसे सीखने में भी बहुत कम समय लगेंगे क्योंकि इस गाने को सुनकर इसके धुन को तुरंत पकड़ा जा सकता है।

हमें उम्मीद है हारमोनियम पियानो पर आसानी से बजने वाले गाने आपको पसंद आए होंगे, आप अपने विचार हमें कमेंट करके बताएं तथा इन गानों को अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप फेसबुक पर नीचे दिए गए बटनो के द्वारा आसानी से शेयर करें।

अपना बहुमूल्य समय देने के लिए आपका सहृदय धन्यवाद

Post a Comment

0 Comments